Pages

slider1

TODAY OFFERS

1 / 5
Samsung Galaxy M31
2 / 5
boat-airdopes
3 / 5
boat-bassheads-100-in-ear-wired
4 / 5
brand-dressberry-women
5 / 5
jbl-charge-4-powerful-30w

Monday 25 May 2020

New Business Idea: बेहतर मुनाफा पाने के लिए कम लागत में शुरू करें ये 5 बिजनेस

New Business Idea: बेहतर मुनाफा पाने के लिए कम लागत में शुरू करें ये 5 बिजनेस



अगर आप एक नया बिजनेस ((New Business)) शुरू करना चाहते हैं, मगर कोई बेहतर विकल्प न होने के कारण हताश हो रहे हैं, तो चिंता करना छोड़ दीजिए. हमारे पास कई बिज़नेस के आइडिया हैं, जिन्हें कम लागत (Low Investment) में आसानी से शुरू किया जा सकता है. आज हम आपको इस लेख में बिज़नेस के 5 बेहतर आइडिया बताने जा रहे हैं, जिनको आप कम निवेश में आसानी से शुरू कर सकते हैं. इनमें से कुछ काम घर बैठे भी किए जा सकते हैं.

सजावट का काम (Decoration business)




जिनके पास क्रिएटिव दिमाग (creative mind) होता है, वह इस बिजनेस को बहुत अच्छे से शुरू कर सकते हैं. यह एक नया बिजनेस आइडिया है, जो कि आजकल बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है. खास बात है कि आपको इस बिजनेस में किसी भी तरह का निवेश नहीं करना होगा. बस  अपने दिमाग का उपयोग करके ग्राहक की पसंद के मुताबिक सजावट का सामान तैयार करना है. इसके लिए आप यूट्यूब की मदद भी ले सकते हैं. बता दें कि सजावट के सामान की ज़रूरत घर, ऑफिस, स्कूल आदि में पड़ती है.

पेपर प्लेट और कप बनाने का व्यवसाय (Paper plate & cup making)




सभी जानते हैं कि सरकार ने प्लास्टिक निर्मित सभी चीजों पर बैन लगा दिया है. इस कारण आजकल कागज से बने हुए कप और प्लेट की मांग बढ़ गई है. ऐसे में आप पेपर प्लेट और कप बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. यह आपको काफी बेहतर मुनाफ़ा देगा. बता दें कि पेपर प्लेट और कप का उपयोग रोडसाइड ढाबा, चाय की दुकान, विभिन्न कार्यक्रमों समेत बड़ी-बड़ी कंपनियों में किया जाता है. यह बहुत ही अच्छा बिजनेस आइडिया है, जो कि काफी तेजी से ग्रो कर सकता है.

आइसक्रीम बनाने का व्यवसाय (Ice-cream making)




इस बिजनेस को उन इलाकों में शुरू कर सकते हैं, जहां बच्चों की संख्या ज्यादा होती है. सभी जानते हैं कि बच्चों को आइसक्रीम खाना बहुत पसंद होता है. इस बिजनेस में ज्यादा निवेश करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है. अगर आप इस बिजनेस को भीड़भाड़ वाले इलाके में शुरू करते हैं, तो इससे बहुत अच्छा मुनाफ़ा मिल सकता है.

कढ़ाई करने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं.



अधिकतर लोगों को कढ़ाई वाले कपड़ें पहनना काफ़ी पसंद होता है. ऐसे में कपड़ों पर कढ़ाई करने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस को महिलाएं घर में आसानी शुरू कर सकती है. इसके लिए बाजार में कई तरह की मशीनें भी उपलब्ध रहती हैं. इन मशीन की मदद से कढ़ाई करना काफी आसानी हो जाता है. यह बिजनेस हुनर मंद महिलाओं के लिए बहुत अच्छा साबित होगा.

No comments:

Post a Comment